बैंककर्मी बन लोगों से करता था ठगी, नाम बदलकर कर ली चार शादियां, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे |

Panchkula, 26 Feb,2019

पंचकूला में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो अपना बदलकर लोगों से ठगी करता था और अब तक नाम बदलकर ही चार शादियां कर चुका है।

दरअसल पंचकूला निवासी पुष्पिंद्र बंसल ने पुलिस में शिकायत की थी कि आकाश नाम का लड़का उसके शोरूम को बैंक के लिए किराये पर लेने आया था। इस दौरान उसने उसके 3 लाख 50 हजार रुपये चुरा ले गया।मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच सेक्टर-19 के प्रभारी कर्मबीर सिंह की टीम ने बंसल के शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई उसकी तस्वीरों के माध्यम से साइबर सेल की मदद से आरोपित को पंचकूला के सेक्टर-5 बस स्टैंड से गिरफ्तार किया।

इसके बाद हुए खुलासे ने पुलिस को चौंका दिया दरअसल आकाश का असली नाम मनोज कुमार है और वह सावन गुप्ता, विवेक व आकाश के नाम से लोगों से ठगी करता था। नाम बदलकर व फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वह अब तक गैरकानूनी तौर पर चार शादियां भी कर चुका है। वह लोगों को खुद को बैंक कर्मचारी बताकर जाल में फंसाता था और फिर ठगी करता था।

पहले वह ऑनलाइन खाली पड़े शोरूम की डिटेल निकालकर उसके मालिक को फोन करके बातचीत करता था। बाद में शोरूम पर जाकर देखता था। बैंकों की जाली लेटर पैड पर बैंक की जाली मुहर लगाकर शोरूम के मालिक को दे देता था और उनसे पैस ले लेता था। उसके बाद अपना मोबाइल व सिम बंद कर लेता था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। वह अब तक चार शादियां कर चुका है और दो महीने में 35 सिम कार्ड बदल चुका है।

आरोपित मनोज कुमार जगाधरी के श्याम सुंदरपुरी का रहने वाला है। पुलिस ने उसे सात दिन के रिमांड पर लिया है। उससे बैंक की नकली मुहरें, लेटर पैड, आइकार्ड व आधार कार्ड और लोगों से धोखाधड़ी में ली गई रकम वसूल की जानी है। उसने पंचकूला, पंजाब, हिमाचल करीब 20-25 वारदात की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *