आतंकवादियों का सामना करते हुए हवलदार सोमवीर सिंह हुए शहीद |

Bhiwani, 25 Feb,2019

आतंकवादियों का सामना करते हुए हवलदार सोमवीर सिंह शहीद हो गए। हवलदार सोमवीर सिंह लोहारू विधानसभा क्षेत्र के गांव मिठ्ठी के शेर सिंह कादियान के बेटे थे। उनकी शहादत की खबर से पूरे गांव व इलाके में शोक की लहर है।

वीरों की भूमि भिवानी के एक और लाल ने देश सेवा के लिए अपनी जान दे दी। सिवानी के मिट्ठी गांव निवासी हवलदार सोमबीर कादयान बीती रात कश्मीर में आतंकी मुठभेङ में शहीद हुए गए। दो बेटियों व एक बेटे के पिता शहीद सोमबीर का कल पूरे राज्यकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पूरा गांव अपने लाल की शहादत पर गर्व कर रहा है।
बता दें कि रविवार-सोमवार रात को दक्षिण कश्मीर के तूरीगाम कुलगाम में सुरक्षा बलों व आतंकियों के बीच मुठभेङ हो गई। इस मुठभेङ में सुरक्षाकर्मियों व राज्य पुलिस ने आतंकियों का कङाई से मुकाबला करते हुए तीन आतंकियों को डेर कर दिया। वहीं इस मुठभेङ में जम्मू पुलिस के एक डीएसपी व सैनिक सोमबीर कादयान शहीद हो गए।
गांव मिट्ठी में शेरसिंह कादयान व राजेन्द्री देवी के घर 4 फरवरी 1982 को जन्मे सोमबीर कादयान ने गांव में ही 10वीं तक की पढाई पूरी की। इसके बाद वो 18 साल की उम्र में 20 जनवरी को 8 जाट यूनिट में सिपाही के पद पर भर्ती हुए। फिलहाल वो दक्षिण कश्मीर के कुलगांव जिला के तुरीगाय इलाके में तैनात थे। सोमबीर कादयान दो लङकियों व एक लङके के पिता थे। उनकी बङी बेटी प्रिया 8वीं कक्षा में, स्नेहा 7वीं कक्षा में लङका रोहित 5वीं कक्षा में पढता है।
जैसे ही सोमबीर कादयान के शहीद होने की खबर परिवार वालों और फिर गांव वालों की लगी तो सभी दुखी हो गए, लेकिन साथ ही देश सेवा के लिए अपनी जान देने पर सभी ने सोमबीर की शहादत पर गर्व किया। शहीद सोमबीर के भाई संजीव, चचेरे भाई मांगेराम तथा सरपंच रोहताश ने बताया कि पूरे गांव सोमबीर की शहादत पर गर्व है। चचेरे भाई ने प्रशासन से शहीद के परिवार की मद्द करने तथा उनकी याद में गांव में स्टेडियम व पार्क बनवाने की मांग की है।
शहीद सोमबीर कादयान की शहादत पर जहां यहां के लोगों को गर्व है वहीं गम भी है। सोमबीर की शहादत पर युवाओं ने हाथों में तिरंगे लिए पूरे सिवानी कस्बे में शहीद सोमबीर अमर रहे के गगनभेदी नारे लगाए। साथ ही पूरे कस्बे में बाजार बंद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *